यह कंपनी हर एक शेयर पर देगी 22.50 रुपये का डिविडेंड जाने शेयर का नाम और प्राइस – Share Price Today

Share Price Today : शेयर बाजार की एक और नई अपडेट में सभी का स्वागत है। आज आपको ऐसी कंपनी का नाम बताएंगे जो अपने निवेशकों को हर एक शेयर पर 22.50 रुपये डिविडेंड देगी। जिसकी रिकॉर्ड डेट इसी हफ्ते की है आइये बताते हैं कंपनी का नाम और शेयर का प्रदर्शन लेकिन, इससे पहले आप स्क्रीन पर दिए गए हमारे व्हाट्सएप्प ग्रुप को जॉइन कर लीजिए ताकि शेयर बाजार की ताजा खबरें मिलती रहें।

हर एक शेयर पर देगी 22.50 रुपये का डिविडेंड जाने शेयर का नाम

इस हफ्ते, कई कंपनियां एक्स-डिविडेंड ट्रेड करेंगी, जिसमें एक कंपनी शेयरहोल्डरों को हर एक शेयर पर 22.50 रुपये का डिविडेंड देगी। इस कंपनी ने हाल के 6 महीनों में अपने शेयर के मूल्य में उच्च प्रदर्शन किया है, जो निवेशकों के लिए एक अच्छा संकेत हो सकता है। डिविडेंड की रकम 22.50 रुपये प्रति शेयर होने के साथ-साथ, इस कंपनी के डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट भी इसी हफ्ते है, जिसका मतलब है कि उन निवेशकों को यह लाभ मिलेगा जिन्होंने इस कंपनी के शेयर्स को इस सप्ताह में खरीदा है। इस तरह के डिविडेंड विचारकों के लिए आकर्षक हो सकते हैं और यह एक अच्छा निवेश का अवसर प्रदान कर सकता है।

शेयर बाजार में एक कंपनी ने हाल ही में एक महत्वपूर्ण घोषणा की है, जिसके माध्यम से वह निवेशकों को अपने अंतरिम डिविडेंड के बारे में सूचित किया है। बोर्ड की अधिवेशन में, कंपनी ने अपने शेयरहोल्डों के लिए एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है, जिसमें शेयर की 22.50 रुपये की अंतरिम डिविडेंड देने का फैसला किया गया है। यह डिविडेंड उन निवेशकों के लिए होगा जिनका नाम कंपनी के रिकॉर्ड बुक में 17 अक्टूबर 2023 को दर्ज होगा। इसका मतलब है कि इस तारीख पर ही वही निवेशक डिविडेंड के लाभ का हिस्सा बन सकेंगे जिनका नाम कंपनी के रिकॉर्ड बुक में दर्ज होगा।

गुरुवार को, बीएसई (Bombay Stock Exchange) के बाजार में, Glenmark Life Sciences के एक शेयर की कीमत में 0.70 प्रतिशत की तेजी के साथ 650.50 रुपये तक पहुँची। इससे पता चलता है कि कंपनी के शेयरों की मूल्य में सुदृढ़ वृद्धि हो रही है। बीते 6 महीनों में, कंपनी के शेयरों की कीमतों में 54 प्रतिशत की बड़ी बढ़ोतरी दर्ज की गई है, जो निवेशकों के लिए एक आकर्षक विकल्प हो सकता है। कंपनी के शेयर बाजार में 52 हफ्तों का उच्चतम मूल्य 675 रुपये है, जबकि 52 हफ्तों का न्यूनतम मूल्य 370 रुपये प्रति शेयर है, इससे दिखाई देता है कि इस शेयर का मूल्य सबसे कम 370 रुपये तक गिर गया है और सबसे अधिक 675 रुपये तक पहुँचा है।

डिस्क्लेमर:- यह लेख निवेश की सलाह नहीं देता इसलिए शेयर बाजार में निवेश से पहले विशेषज्ञ से सलाह लेना महत्वपूर्ण है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top